पश्चिम मध्य रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के 200 पदों के लिए मांगे आवेदन, 26 फरवरी तक करें आवेदन

एजुकेशन,  पश्चिम मध्य रेलवे ने अपना नया भर्ती विज्ञापन जारी कर 200 ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेबसाइट एमपी ऑनलाइन के जरिए इन पदों के लिए mponline.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाय कर सकते है। इसके लिए कैंडिडेट्स को पोर्टल फीस मिलाकर कुल 100/- रुपए देने होंगे। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को पोर्टल फीस में छूट दी गई है।

WCR Sarkari Naukri | WCR rade Apprentice Recruitment 2020: 200 Vacancies For Trade Apprentice Posts, West Central Railway notification for details like eligibility, how to apply

अप्लाय करने की आखिरी तारीख
पश्चिम मध्य रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए कैंडिडेंट्स आखिरी तारीख 26 फरवरी तक अप्लाय कर सकते है।

एलिजिबिलिटी
ट्रेड अप्रेंटिस की पोस्ट के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या इंस्टिट्यूट से न्यूनतम 50 फीसदी मार्क्स के साथ 10वीं पास होना चाहिए और सम्बन्धित ट्रेड में आई.टी.आई. पास होना चाहिए।

ऐज लिमिट
21 जनवरी 2020 को न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक की उम्र वाले कैंडिडेट्स ही इन पदों  के लिए योग्य होंगे। हालांकि, रिजर्व्ड उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।
ट्रेड के मुताबिक शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा में छूट की ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

सिलेक्शन प्रोसेस
पश्चिम मध्य रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस की पोस्ट पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं के मार्क्स के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार होगा। इसके लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे कोई भी लिखित परीक्षा या इंटरव्यू का आयोजन नहीं करेगा।

किन पदों पर कितनी सीटें

पोस्ट सीटें
फिटर 50
वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक) 20
इलैक्ट्रिशियन 60
कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामिंग असिस्टेंट 10
सेक्रेटेरियल असिस्टेंट (अंग्रेजी) 5
पेंटर जनरल 30
ड्राइवर सह मेकेनिक 5
मेकेनिक रिपेयर एंड मेंटेनेंस ऑफ व्हीकल 10
सी.एन.सी. प्रोग्रामर सह ऑपरेटर 10
कुल 200

Leave A Reply

Your email address will not be published.