आयरलैंड को 174 रन से हराकर  अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की दूसरी जीत, नहीं रोक पाया कोरोना भी  टीम इंडिया को

 

कोरोना संक्रमण  के चलते भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज में चल रहे वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन, कप्तान यश धुल सहित टीम के 6 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने के बीच टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच में बुधवार को आयरलैंड को 174 रन से एकतरफा रौंद दिया। इसके साथ ही भारत ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। त्रिनिदाद एंड टोबैगो के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 307 रन बनाए। टीम की कप्तानी निशांत सिंधु ने की। वहीं 308 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम सिर्फ 133 रन पर ढेर हो गई। आयरलैंड को सस्ते में समेटने में गेंदबाजों का महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस मैच में भारत ने 8 गेंदबाजों को अजमाया।

 
आयरलैंड के सामने 307 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में ओपनिंग जोड़ी का महत्वूपर्ण रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में फेल होने वाले ओपनर हरनूर सिंह ने (88 रन) और अंगकृष रघुवंशी (79) ने पहले विकेट के लिए 164 रन की जबरदस्त साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी।

अंगकृष रघुवंशी ने 79 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। वहीं हरनूर सिंह ने 101 गेंदों पर 88 रन की पारी खेली। हरनूर सिंह ने अपनी पारी में 12 चौके जड़े। उनके और रघुवंशी के बीच 164 रन की साझेदारी हुई।

ओपनिंग जोड़ी के अलावा टीम के मिडिल ऑर्डर ने भी यश धुल के ना होने के बावजूद अच्छा दम दिखाया। राज बावा ने 42 रन, इस मैच के कप्तान निशांत सिंधु ने 36 रन, जबकि राजवर्धन हंगरगेकर ने 17 गेंदों पर 39 रन की नाबाद पारी खेली। आयरलैंड की ओर से मुजामिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर में 79 रन देकर 3 विकेट लिए।

ऑफ द मैच रहे हरनूर सिंह प्लेयर 
101 गेंदों पर 88 रन की पारी खेलने वाले हरनूर सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने केवल 12 गेंदों पर 48 रन बनाए। सभी रन उन्होंने चौके से ही बनाए। उससे पहले वॉ़र्म अप मैच में वो शतक जड़ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.