डेनिश ओपन में आर माधवन के बेटे वेदांत ने किया कमाल, स्वीमिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

 

अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए भारत के उदीयमान तैराक वेदांत माधवन ने कोपेनहेगन में डेनिश ओपन में पुरूषों की 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। सोलह वर्ष के माधवन ने अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8:17.28की टाइमिंग निकाली। उन्होंने स्थानीय तैराक अलेक्जेंडर एल ब्योर्न को 0.10 सेकंड से हराया। वेदांत ने इस स्पर्धा में भले ही स्वर्ण जीत लिया हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर से यह काफी पीछे हे। तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमेरिका के राबर्ट फिंके ने 7:41.87 का समय निकाला था। विश्व रिकॉर्ड 7:32.12 का है। मशहूर अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने हालांकि अपने प्रदर्शन में काफी सुधार लाया है। उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट दर टूर्नामेंट बेहतर होता जा रहा है। इससे पहले उन्होंने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत पदक जीता और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में अपना टाइमिंग दुरूस्त किया। भारत के अनुभवी तैराक साजन प्रकाश पुरूषों की 100 मीटर बटरफ्लाय ए के फाइनल में 54.24 सेकंड के साथ पांचवें स्थान पर रहे। वहीं तानिश जॉर्ज मैथ्यू सी फाइनल में 56.44 के साथ शीर्ष रहे। हीट्स के शीर्ष आठ तैराक ए फाइनल के लिये क्वालीफाई करते हैं। अगले आठ बी में और उसके अगले आठ सी में उतरते हैं। महिला वर्ग में शक्ति बालाकृष्णन 200 मीटर फ्रीस्टाइल में 42 तैराकों में 34वें स्थान पर रही। भारत के इस टूर्नामेंट में अब तक दो स्वर्ण और एक रजत पदक हैं।

आर माधवन बेटे की उपलब्धि से बेहद खुश

आर माधवन के बेटे वेदांत ने कोपेनहेगन में डेनमार्क ओपन में स्वर्ण और रजत पदक जीतकर एक बार फिर अपने पिता को गौरवान्वित किया। अभिनेता ने अपने बेटे के वीडियो साझा करने के लिए इंस्टाग्राम पर लिया जिसमें उन्हें सम्मान समारोह के दौरान पदक प्राप्त करते देखा जा सकता है। बॉलीवुड हस्तियों और प्रशंसकों ने माधवन की प्रशंसा करते हुए उनकी उपलब्धि के लिए स्टार किड की सराहना की। 3 इडियट्स स्टार ने अपने बेटे के कोच को धन्यवाद देते हुए एक और क्लिप साझा की।

बी-टाउन ने आर माधवन और वेदांत को बधाई दी

शिल्पा शेट्टी, ईशा गुप्ता, ईशा डोएल और अन्य सहित कई हस्तियों ने अभिनेता और उनके बेटे की प्रशंसा की। जबकि शिल्पा ने लिखा, “ओह वूउउउव्वा बधाई, इशा देओल ने लिखा- सुपर बधाई।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.