एसबीआइ और डीयू समेत यहां हैं सरकारी नौकरी के मौके

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी समेत विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी करने का मौका है। ऐसे मे जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी में जाना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है। नीचे कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बताया जा रहा है जिनके बारे में जानकारी पढ़कर आप जल्द से जल्द आवेदन कर सकें-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर और क्लर्क कैडर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 106 पद भरे जाएंगे, जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी, 2020 तक जारी रहेगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 जनवरी, 2020 से शुरू हो चुकी है और अब उम्मीदवार 12 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को शैक्षिणक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी जरूरी जानकारियां जानने के लिए डिटेल में विज्ञापन पढ़ना होगा और उसके बाद निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर दें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज में असिस्टेंट ऑफिसर   के लिए भर्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास 31 जनवरी, 2020 तक का समय है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

लोकसभा सेक्रेटेरियट अपने यहां पार्लियामेंट्री रिपोर्टर की भर्तियां करने जा रहा है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और उनके पास पर्याप्त योग्यता भी है तो वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और 28 जनवरी तक उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का मौका है। तो जो उम्मीदवार इच्छुक हैं वो 28 जनवरी तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.