जूते के शोरूम में 40 लाख का घोटाला, स्टोर मैनेजर समेत छह पर एफआईआर

 

कानपुर में जेड स्क्वायर मॉल में स्थित स्कैचर्स शूज के शोरूम में 40.34 लाख का घोटाला पकड़ा गया। कंपनी के अधिकारी ने कोतवाली थाने में स्टोर मैनेजर समेत छह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। स्कैचर्स शोरूम में उन्नाव के हनुमाननगर निवासी कपिल पांडेय स्टोर मैनेजर हैं।

स्कैचर्स साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी प्रशांत शर्मा ने पुलिस को बताया कि शोरूम में 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच बैंक में जो नकदी जमा की गई, उसमें कंपनी के अनुसार 8.11 लाख रुपये जमा होने चाहिए थे, जबकि 5.48 लाख रुपए ही जमा हुए। इसमें 2.62 लाख रुपये की कमी पाई गई।

इसी तरह स्टॉक में 37.71 लाख रुपये की कमी पाई गई है। कंपनी अधिकारी के मुताबिक इसका खुलासा एक निजी कंपनी से ऑडिट कराने के बाद हुआ। ऑडिट के समय से ही स्टोर मैनेजर नदारद रहे। उन्होंने बेटी की तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। घोटाला पकड़े जाने के बाद प्रशांत ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

 

एसीपी कोतवाली रंजीत कुमार के अनुसार स्टोर मैनेजर कपिल पांडेय, कर्मचारी ऐमन खान, अरुण कुमार, लक्ष्य मिश्रा, फरहान आलम और पूर्व ऑडिटर ब्रिजेश कुमार के खिलाफ अपराधिक हनन करना, धोखाधड़ी और षड्यंत्र रचने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.