सीएम केजरीवाल आज मना रहे अपना 55वां जन्मदिन, मनीष सिसोदिया को याद कर हुए भावुक

दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल 16 अगस्त यानी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर लोग उन्हें बधाई संदेश भेज रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनकी लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुधवार को जन्मदिन की बधाई मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम केजरीवाल ने अपने जवाब में पीएम का आभार जताते हुए कहा कि शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत शुक्रिया सर।

केजरीवाल ने अपने जन्मदिन के मौके पर पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया को याद किया। मनीष को याद करते हुए उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि आज मेरा जन्मदिन है। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है। वह झूठे मामले में जेल में है। आइए, आज हम सब प्रतिज्ञा करें कि हम भारत में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। वही, मजबूत भारत की नींव रखेगा। इससे भारत को नंबर एक बनाने और हमारे सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है इससे मनीष भी खुश होंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के सिवानी में हुआ था। इनके पिता गोविंद राम केजरीवाल इंजीनियर थे और गोविंद राम जिंदल स्ट्रिप्स में बतौर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर काम करते थे। एक साधारण परिवार के मुखिया गोविंद राम के तीन बेटे और बेटियां हैं। अरविंद केजरीवाल के माता का नाम गीता देवी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.