दिल्ली के मुखर्जी नगर की कोचिंग में आग, तीसरी मंजिल से तारों के सहारे नीचे उतरे स्टूडेंट्स, कुछ ने कूदकर जान बचाई

 

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके की संस्कृति कोचिंग सेंटर में गुरुवार को दोपहर 12 बजे आग लग गई। इससे वहां मौजूद स्टूडेंट्स में अफरा-तफरी मच गई। जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से तार के सहारे नीचे उतरते दिखे। कुछ ने खिड़कियों और बालकनी से कूदकर जान बचाई।

हादसा बत्रा सिनेमा के पास ज्ञाना बिल्डिंग में हुआ। इसमें चार स्टूडेंट्स घायल होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। सोशल मीडिया पर इस हादसे के वीडियो वायरल हो रहे हैं। मौके पर 11 फायर टेंडर भेजे गए।

तीसरी मंजिल पर चल रहे सेंटर में फायर एग्जिट नहीं
मुखर्जी नगर इलाके में स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ सिविल सेवाओं की तैयारी करते हैं। जिस सेंटर में आग लगी वहां 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स मौजूद थे, साथ ही वहां फायर एग्जिट नहीं था, इस कारण स्टूडेंट्स खिड़की से कूदकर जान बचाने मजबूर हुए। बिल्डिंग से कूदकर बाहर आए स्टूडेंट्स के मुताबिक आग लगते ही वे खिड़की से कूदने लगे। हालांकि अंदर कितने लोग थे, पुलिस ने इस बारे में नहीं बताया है।

दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा के मुताबिक आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ स्टूडेंट्स खिड़की से नीचे आने की कोशिश कर रहे थे। इसमें 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.