छात्राआंे ने नुक्कड़ा नाटक प्रस्तुत कर दिया जागरूकता संदेश – हेलमेट व सीट बेल्ट की बताई उपयोगिता – एएसपी व सीओ ने प्रतिभागी छात्राओं को दिया प्रशस्ति पत्र

फतेहपुर। यातायात नियमों को अपनाना है और मार्ग दुर्घटनाओं को घटाना है की तर्ज पर मंगलवार को यातायात माह के 29 वें दिन शहर के नगर पालिका तिराहे पर यातायात पुलिस, महिला थाना व चाइल्ड हेल्पलाइन के संयुक्त प्रयास से चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करके यातायात जागरूकता का संदेश दिया। हेलमेट समेत सीट बेल्ट की उपयोगिता बताई। तत्पश्चात एएसपी समेत सीओ ने प्रतिभागी छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
शहर के चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल की छात्राएं विद्यालय के शिक्षकों के साथ नगर पालिका तिराहा पहुंची। जहां यातायात पुलिस, महिला थाना व चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम की अगुवाई में यातायात जागरूकता संबंधी नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। नाटक के जरिये छात्राओं ने बताया कि जीवन कितना उपयोगी है इसे यूं ही व्यर्थ न जाने दीजिए। गीत के माध्यम से यातायात नियमों को भी बताने का काम किया। हेलमेट व सीटबेल्ट की उपयोगिताएं गिनाई गई। छात्राओं ने कहा कि कभी भी शराब पीकर वाहन न चलायें, तेज गति से वाहन को सड़कों पर न चलायें, सावधानी पूर्वक ही वाहनों का संचालन करें, वैध लाइसेंस लेकर चलें, वाहन के कागजात पूर्ण रखें। जिससे कभी भी चेकिंग के दौरान दिक्कत न आये। साथ ही अपने गतन्व्य तक आसानी से पहुंच सकें। छात्राओं ने सभी का आहवान किया कि अपने परिवार के लिए यातायात नियमों का पालन करें। दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। अंत में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार व पुलिस उपाधीक्षक जाफरगंज अनिल कुमार व पुलिस उपाधीक्षक नगर वीर सिंह ने प्रतिभागी छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और सभी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.