आग से हुई 7 लोगों की मौत और 60 झुग्गियां जलकर खाक,जानिए कहाँ

दिल्ली में स्थित झुग्गी बस्ती में शुक्रवार देर रात आग लग गई। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। आग इतनी भयंकर थी कि 60 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गईं। मौके पर 13 फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग काफी भयानक थी लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 4 बजे आग पर काबू पाया लिया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि वह खुद घटना स्थल पर जाएंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। घटना गोकुलपुरी के पिलर नंबर 12 के आसपास की है।
शवों को पहचानना मुश्किल
दिल्ली फायर टीम के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि सर्विस के दौरान 7 जले हुए शव मिले जिनकी पहचान करना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की मौत आग लगने के चलते हुई है ऐसा लग रहा था कि ये लोग सो रहे थे और इनके पास बचने का कोई उपाय नहीं था क्योंकि आग बहुत तेजी से फैल गई थी। हमें अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

रात 1 बजे लगी आग
मौके पर पुलिस के कई अधिकारी भी पहुंचे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के एडिशनल DCP ने कहा कि रात 1 बजे गोकुलपुरी थाना क्षेत्र की एक झुग्गी बस्ती में आग की सूचना मिली। सभी बचाव उपकरण के साथ पुलिस मौके पहुंची। हमने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम के साथ कोऑर्डिनेट किया। कई लोग रेस्क्यू किए गए। जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। DCP ने कहा कि आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.