चोरी की बाईक ट्रेक पर खड़ी कर भाग गया आरोपी

जबलपुर, १० जून । कल रात मदन महल स्टेशन के पास आरपीएफ अधिकारी की सतर्कता से एक बड़ा ट्रेन हदसा टल गया। बताया गया है कि किसी चोर ने चोरी की बाईक को रेलवे ट्रेक पर खड़ा कर दिया था। इसी बीच मदन महल आरपीएफ पोस्ट प्रभारी को किसी ने सूचना दे दी और उन्होंने मौके पर जाकर रेल लाइन पर खड़ी बाईक को हटा दिया।

तभी राजेंद्र नगर सुपरफास्ट ट्रेन कुछ देर बाद वहाँ से गुजरी। वाहन नंबर के आधार पर पुलिस ने रामपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बताया गया है कि आरोपी ने अपने ही दोस्त की गाड़ी चोरी की थी और एक महीने तक जब वह नहीं बिकी तो साक्ष्य मिटाने के लिये उसने बाईक लाकर रेलवे ट्रेक पर खड़ी कर दी।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी सुनील मिश्रा ने बताया कि शनिवार की देर रात करीब २ बजे मदन महल स्टेशन के पास मेन ट्रेक पर किसी चोर ने पल्सर बाईक खड़ी कर दी और भाग गया। रात करीब साढे २ बजे राजेंद्र नगर सुपर फास्ट अप ट्रेन वहाँ से इसी ट्रेक पर आ रही थी इसी बीच एक व्यक्ति ने उन्हें सूचना दी कि रेलवे ट्रेक पर गाड़ी खड़ी है तभी उन्होंने तत्काल जाकर वहाँ से वाहन को हटाया और कुछ ही देर में ट्रेन गुजर गई।

बताया गया है कि बाईक नंबर के आधार पर पुलिस को पतासाजी करने पर यह ज्ञात हुआ कि उक्त बाईक रामपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले चिंटू चौधरी ने लगभग एक महीने पहले अपने ही दोस्त मनोज अहिरवार की पल्सर बाईक चोरी की थी और बेंचने के फिराक में था और रेलवे ट्रेक पर लाकर खड़ा कर दिया ताकि ट्रेन के की चपेट में आकर बाईक नष्ट हो जाए और साक्ष्य मिट जाए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चोरी के साथ साथ रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुँचाने की धाराओं के साथ आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.