आगरा में चलती पातालकोट एक्सप्रेस में लगी भीषण आग यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

आगरा में बुधवार को पातालकोट एक्सप्रेस के दो जनरल कोच पूरी तरह जल गए। इसमें 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हालांकि रेलवे ने 2 लोगों के झुलसने और अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही है। कहा जा रहा है कि कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। हादसा रेल मंडल में भांडई रेलवे स्टेशन के पास शाम 4.45 बजे हुआ। उस समय ट्रेन की स्पीड 70 से 80 किमी के बीच थी।

मौके पर रेलवे के अधिकारी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं। गांववालों की मदद से आग पर काबू पाया गया। दोनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

वहीं, रेलवे की PRO प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि सबसे पहले गार्ड ने धुआं उठता देखा। इसके बाद उसने डाइवर को इस बात की सूचना दी। इस दौरान एक से दूसरी बोगी में आग पहुंच गई। जिसमें दो यात्रियों के घायल होने की बात सामने आ रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने जो बताया
बोगी में सवार एक यात्री वर्षा जैन ने बताया कि उनका सारा सामान जलकर राख हो गया है। हम लोग सांस नहीं ले पा रहे थे, इस वजह से बोगी से बाहर भागना पड़ा। वहीं, ग्वालियर के रहने वाले एकांत सिंह ने बताया कि चेन खींचकर ट्रेन को रोका गया।

वहीं, आगरा वेस्ट के DCP सोनम कुमार ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस की 2 बोगियों में आग लगने की सूचना मिली। तुरंत पुलिस और फायर सर्विस की 5 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। 2 घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए भेजा गया है। कोई जनहानि नहीं है।

 

 

 

 

            खबर अपडेट की जा रही है…

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.