क्षेत्र औंग में फतेहपुर लोकसभा चुनाव की चर्चा

-तीन सांसदों से मिली है औंग क्षेत्र को कुछ खास उपलब्धि

औंग, फतेहपुर। तहसील बिन्दकी के औंग थाना क्षेत्र के अन्तर्गत करीब 25 गांव के मतदाताओं ने एक बार फिर अपना संसद चुनने के लिए कमर कस ली है। गांवों में काम धाम के बाद चुनावी चर्चा न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। ग्रामीणों की मूलभूत सुविधाएं बिजली पानी सड़क और शिक्षा है जिसके लिए ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत तक सरकार बजट उपलब्ध कराती है , इसके बावजूद शिक्षा और बिजली के लिए ग्रामीणों को अपनी ही जेब ढीली करनी पड़ती है, पानी तो प्राकृतिक संपदा है जिसका भी आजकल पैसा देना पड़ता है। इस क्षेत्र के गांवों को बड़ी उपलब्धि देने वाले सांसदों की संख्या न के बराबर है। किए गए अधिकतर वादे फुस्स हो गए।

औद्योगिक क्षेत्र बड़ी उपलब्धि
गलाथा गांव के पुराने कांग्रेसी अच्छेलाल यादव ने अपनी सरकार की कई उपलब्धियां बताई जिसमें औंग क्षेत्र के बारे बताया कि सातवीं लोकसभा के कांग्रेस सांसद हरिकृष्ण शास्त्री ने सन 1986 में अपने कार्यकाल में चैडगरा को औद्योगिक क्षेत्र घोषित करवाकर दर्जनों छोटे बड़े उद्योग स्थापित करवाए थे जिससे आसपास के सैकड़ों लोगों को रोजगार मिला था।

औंग सकूरा मार्ग के बीच टिकरा पुल
देवमई निवासी इंद्रपाल पासवान ने बीएसपी सांसद की एक उपलब्धि का बखान करते हुए बताया कि करीब पन्द्रह वर्ष तक पुल न होने के कारण औंग से सकूरा जहानाबाद के लिए रोड का संचालन रुका हुआ था। जिसे ग्यारहवीं लोकसभा के तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी के सांसद विश्वम्भर निषाद ने 1997 में पुल बनवाकर करीब बीस से पच्चीस गांव को जहानाबाद हमीरपुर व घाटमपुर से जोड़ने का काम किया था।

इन्टरसिटी ट्रेन का ठहराव’
ग्राम पधारा के निवासी व सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष समरजीत सिंह ने भी सपा की उपलब्धि को ताजा करते हुए जानकारी दी कि आजादी के बाद से सन 2014 तक रेलवे स्टेशन औंग में शटल दृ पैसेंजर के अलावा कोई ट्रेन नहीं रुकी थी , लेकिन उस समय समाजवादी पार्टी के सांसद राकेश सचान के अथक प्रयास से प्रातः फतेहपुर प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के लिए इन्टरसिटी ट्रेन का स्टॉप कराया जो आज भी है इससे करीब तीस गांव के लोगों को यह सुविधा उपलब्ध हुई।

अन्य सांसदों ने इस क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया’
गोधरौली निवासी एवम गोसेवा जिला कोषाध्यक्ष सुभांशू शुक्ला ने बड़ी मायूसी के साथ बताया कि उपरोक्त के अतिरिक्त अन्य सांसदों ने इस क्षेत्र को कोई उपलब्धि नहीं दिलाई सभी ने झूठे वादे का लालीपोप जनता के हाथ में थमाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.