चहल के 200 IPL विकेट पूरे, मुंबई के फील्डर्स ने छोड़े 2 आसान कैच; मोमेंट्स

M

 

I के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए 100वां IPL मैच खेला। वह मुंबई के लिए 100 IPL मैच खेलने वाले 7वें प्लेयर बने। टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 206 मैच खेले हैं। 100वें मैच के लिए मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को स्पेशल जर्सी गिफ्ट की।

 

 

 

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच के पहले ही ओवर में बेहतरीन हाई कैच पकड़ा। ट्रेंट बोल्ट ने ओवर की पांचवीं बॉल फुलर लेंथ फेंकी, रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन बॉल हवा में खड़ी गई। गेंद करीब 7 सेकेंड तक हवा में रही, सैमसन ने फिर बॉल को जज किया और डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ लिया।

 

 

 

मुंबई के ओपनिंग बैटर ईशान किशन DRS के कारण आउट हुए। पारी के दूसरे ओवर की तीसरी बॉल संदीप शर्मा ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर आउट स्विंगर फेंकी। ईशान ड्राइव करने गए, लेकिन बॉल विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई। रॉयल्स ने कॉट बिहाइंड की अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट का फैसला सुनाया।

सैमसन ने रिव्यू लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल ईशान के बैट से लगकर विकेटकीपर के हाथों में गई थी। अंपायर ने अपना फैसला बदला और ईशान को पवेलियन लौटना पड़ा। ईशान 3 गेंदें खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल सके।

 

 

 

युजवेंद्र चहल ने मुंबई के खिलाफ एक विकेट लिया, इसी के साथ वह IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। चहल ने 8वें ओवर में गुड लेंथ पर बॉल फेंकी, नबी कॉट & बोल्ड हो गए। नबी ने 17 बॉल पर 23 रन बनाए। चहल के बाद सबसे ज्यादा IPL विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिए हैं, उनके नाम 183 विकेट हैं।

 

 

ईशान जहां DRS के कारण आउट हुए, वहीं मुंबई के ही तिलक वर्मा DRS के चलते आउट होने से बच गए। 16वें ओवर की दूसरी बॉल युजवेंद्र चहल ने फुल टॉस फेंकी, बॉल तिलक के पैड्स पर लगी। राजस्थान ने LBW की अपील की और अंपायर ने आउट का फैसला सुना दिया।

तिलक ने नॉन-स्ट्राइकर नेहल वाधेरा के कहने पर रिव्यू लिया। रिप्ले में दिखा कि बॉल ऑफ स्टंप को मिस करती हुई जा रही थी। तिलक 55 रन के स्कोर पर नॉटआउट रहे। आखिर में वह 65 रन बनाकर आउट हुए।

 

 

 

जयपुर में बारिश के कारण करीब 40 मिनट तक खेल रुका रहा। राजस्थान की बैटिंग के दौरान रात 10 बजे बारिश आने लगी, इस कारण मैदान को कवर्स से ढक दिया गया। मैच रुकने के दौरान राजस्थान का स्कोर 6 ओवर के बाद बगैर नुकसान के 61 रन रहा। DLS पार स्कोर से टीम 20 रन आगे रही। हालांकि, 40 मिनट बाद मैच शुरू हुआ और राजस्थान ने 19 ओवर में टारगेट चेज कर लिया।

 

 

राजस्थान रॉयल्स ने 180 का टारगेट 19वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत में मुंबई इंडियंस के फील्डर्स ने भी योगदान दिया, टीम से 2 कैच छूटे। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को जीवनदान मिले, दोनों ने ही नॉटआउट रहकर टीम को जीत दिला दी।

  • 10वें ओवर की आखिरी बॉल पीयूष चावला ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी। जायसवाल ने शॉट खेला, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर नेहल वाधेरा ने कैच छोड़ दिया। जायसवाल को 50 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला, उन्होंने नाबाद 104 रन बना दिए।
  • 13वें ओवर की पांचवीं बॉल हार्दिक पंड्या ने स्लोअर फेंकी। संजू सैमसन ने शॉट खेला लेकिन लॉन्ग ऑन पर टिम डेविड ने आसान कैच छोड़ दिया। सैमसन को 20 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला, उन्होंने नाबाद 38 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

 

राजस्थान रॉयल्स से युवा यशस्वी जायसवाल ने सेंचुरी लगाई। उन्होंने 60 बॉल पर 104 रन बनाए, इस पारी में 9 चौके और 7 सिक्स शामिल रहे। यशस्वी ने चौका लगाकर ही अपनी टीम को जीत भी दिलाई। इससे पहले यशस्वी ने पीयूष चावला के खिलाफ छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी भी पूरी की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.