मिग-29 लड़ाकू विमान का टायर फटने से 11 उड़ानें डायवर्ट की

वास्को: मंगलवार दोपहर डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नौसेना टैक्सीवे पर मिग-29 K लड़ाकू विमान का टायर फटने के बाद कम से कम 11 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया।

हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन डाबोलिम हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन तीन घंटे से अधिक समय तक रुका रहा। बाद में, अक्षम मिग फाइटर जेट को रनवे से हटाने के लिए एक क्रेन लाई गई।

यह घटना दोपहर करीब 12.20 बजे हुई जब मिग-29 K लड़ाकू विमान नियमित उड़ान के लिए रनवे से उड़ान भरने वाला था, तभी फिसल गया और उसका एक टायर फट गया। इस घटना के कारण मामूली आग लग गई और नौसेना तथा गोवा राज्य अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया।

घटना के बाद कुछ घंटों के लिए डाबोलिम हवाई अड्डे पर यातायात को मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया।

गोवा हवाई अड्डे के निदेशक धन्नजय राव ने कहा कि घटना के बाद, हवाई अड्डे को दोपहर 3:30 बजे तक बंद कर दिया गया और 3:52 बजे से नागरिक विमान संचालन फिर से शुरू कर दिया गया।

बताया गया कि तब तक 11 उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया था, जिनमें से चार उड़ानों को मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.