इस्राइली सरकार से बंधकों के परिजनों ने लड़ाई बंद करने का किया आह्वान: घबराय हुए सभी लोग

 

 

विदेश के शहर फलस्तीन के गाजा में इस्राइल हमास युद्ध अभी भी जारी है। इस बीच बंधकों के परिजनों ने इस्राइली सरकार से लड़ाई बंद करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि उनके परिजनों की रिहाई के लिए समझौता किया जाए। दरअसल, एक दिन पहले इस्राइली सेना ने गलती से इस्राइली बंधकों को ही मार दिया था, जिससे बंधकों के परिजन घबराएं हुए हैं कि कहीं अगला हमला उनके ही परिजनों पर न हो जाए।

इस्राइली बंधक हैम पेरी की बेटी नोम पेरी ने तेल अवीव में कहा कि हमें केवल शव मिलें हैं। हम चाहते हैं कि सरकार लड़ाई पर रोक लगाए और बातचीत शुरू करें। वहीं एक ओर बंधक के पिता ने बताया कि हमें ऐसा लगता है कि हमें नहीं पता कि अगला बंधक कौन होगा, जिसकी जान चली जाए। इस्राइल में जमीनी कार्रवाई से फर्क नहीं पड़ता। धारण को बदलने का समय आ गया है।

एक दिन पहले, इस्राइली रक्षा बलों ने गाजा में संघर्ष के दौरान गलती से इस्राइल के तीन बंधकों को मार डाला। आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हागारी ने बताया कि इस्राइली सुरक्षा बलों ने गलती से बंधकों को खतरा समझकर उनपर गोलीबारी कर दी। हगारी ने कहा कि आईडीएफ इस दुखद घटना की जिम्मेदारी लेता है। उन्होंने कहा कि यह वह क्षेत्र है जहां सैनिकों ने आत्मघाती हमलावरों सहित कई आतंकवादियों का सामना किया। तीन इस्राइली बंधकों में से दो की पहचान योतम हैम और समर तलाल्का के रूप में हुई है। हागारी ने पीड़ित परिवार के अनुरोध के कारण तीसरे बंधक की पहचान का खुलासा नहीं किया।

 

हमास ने कहा कि ये यरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद को इस्राइल की तरफ से अपवित्र करने का बदला है। हमास ने कहा कि इस्राइली पुलिस ने अप्रैल 2023 में अल-अक्सा मस्जिद में ग्रेनेड फेंक इसे अपवित्र किया था। इस्राइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर हमले कर रही है और अतिक्रमण कर रही है। इस्राइली सेना हमारी महिलाओं पर हमले कर रही है। हमास के प्रवक्ता गाजी हमाद ने अरब देशों से अपील है कि इस्राइल के साथ अपने सभी रिश्तों को तोड़ दें। हमाद ने कहा कि इस्राइल एक अच्छा पड़ोसी और शांत देश कभी नहीं हो सकता है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.