वेनिजुएला हाईवे पर ट्रक की टक्कर के से हुआ भीषण हादसा: 15 मिनट में 2 हादसे, जलकर खाक हुई 17 गाड़ियां

 

विदेश के शहर वेनेजुएला की राजधानी कराकास के पास एक हाईवे पर बुधवार शाम 17 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। गुरुवार सुबह यहां शवों को निकालने का सिलसिला जारी रहा। अब तक 16 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक तेज रफ्तार ट्रक ने गाड़ियों को टक्कर मारने के बाद आग लगी। देखते ही देखते आग आस-पास खड़ी गाड़ियों तक फैल गई।

इस हादसे के 15 मिनट पहले ही एक और एक्सीडेंट हुआ था। कई गाड़ियां एक्सीडेंट की वजह से हाईवे पर खड़ी थीं। तभी एक तेज रफ्तार ट्रक गाड़ियों से टकरा गया। ट्रक में केमिकल रखा हुआ था। टक्कर की वजह से आग लग गई और गाड़ियों तक फैल गई।

 

 

 

वहीं, रिस्क मैनेजमेंट के डिप्टी मिनिस्टर ने कहा- पहले हादसे में एक ट्रक और 3 गाड़ियों की टक्कर हुई थी। इसके बाद हाईवे पर जाम लग गया कई अन्य गाड़ियां सड़क पर खड़ी हो गईं। तभी दूसरा ट्रक आया और उसने गाड़ियों को टक्कर मार दी।उन्होंने कहा- खराब मौसम की वजह से ड्राइवर जाम को नहीं देख पाया होगा। हालांकि, लोगों का कहना है कि हाईवे की सड़क ठीक नहीं है, उसे सही से मेंटेन नहीं किया जाता।

सड़क हादसे के बाद पुलिस ने कहा- ये एक मल्टी व्हीकल कॉलिजन था जिसमें एक साथ कई वाहन आपस में टकरा गए। हादसा हाईवे पर हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही इमरजेंसी सर्विसेज घटनास्थल पर पहुंच गईं। घायल लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। 28 अक्टूबर 2023 को मिस्र में एक के बाद एक कई गाड़ियां टकरा गईं। लोकल मीडिया के मुताबिक हादसे में 35 लोगों की मौत हुई। 63 लोग घायल हो गए। प्राइमरी इन्फॉर्मेशन के मुताबिक एक कार से पेट्रोल लीक होने के कारण कई गाड़ियां टकरा गईं। इसके बाद उनमें आग लग गई।

 

 

 

हादसा मिस्त्र की राजधानी काहिरा से 132 किलोमीटर दूर बहेरा इलाके में हुआ। एक पैसेंजर बस भी इस हादसे का शिकार हुई। हालांकि बस में कितने लोग सवार थे, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 5 फरवरी 2023 को चीन के हुनान प्रोविंस में खतरनाक सड़क हादसा हुआ। हाइवे पर 10 मिनट के भीतर 50 वाहन आपस में टकरा गए। इससे कई गाड़ियों में आग लग गई। इसमें 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 66 लोग घायल हुए।

28 दिसंबर 2022 को कोहरे की वजह से करीब 200 गाड़ियां टकरा गई थीं। चीनी मीडिया सीसीटीवी के मुताबिक, झेंगझोऊ शहर के झेंग्क्सिन हुआंगे ब्रिज पर दोनों तरफ से आने-जाने वाली गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। हादसा बुधवार सुबह हुआ। यहां कोहरा इतना था कि 200 मीटर की दूरी पर भी कुछ नहीं दिख रहा था। इस दौरान कई लोग घायल हो गए।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.