अटेर विधानसभा क्षेत्र में हो रही फर्जी वोटिंग: वीडियो आया सामने; BJP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के करीब 12 दिन बाद भिंड के अटेर विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटिंग का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। यह वीडियो अटेर के खड़ीत गांव के पोलिंग बूथ का बताया जा रहा है। इस बूथ के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक शख्स महिला मतदाता को वोट डालने के लिए निर्देश दे रहा है।

आगे के वीडियो में यही शख्स एक अन्य पुरुष मतदाता की जगह खुद ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) का बटन दबाता भी दिख रहा है। वह यह काम पोलिंग बूथ पर तैनात मतदान अधिकारियों के सामने ही खुलेआम कर रहा है।

 

 

वीडियो में यह भी दिख रहा है कि पोलिंग बूथ के अंदर वोटर्स की भीड़ लगी है। इनमें से कुछ लोग जमीन पर भी बैठे हैं जबकि नियम के मुताबिक एक बार में एक ही वोटर बूथ के अंदर जा सकता है। यहां बता दें कि खड़ीत गांव में पोलिंग बूथ क्रमांक 11 और 12 एक ही परिसर में बनाए गए थे। ये सीसीटीवी फुटेज इन्हीं में से एक बूथ का बताया जा रहा है।

बुधवार को सामने आए इसी सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाकर भाजपा ने इन दोनों पोलिंग बूथों पर फर्जी मतदान की शिकायत की है। पार्टी नेताओं ने मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को यह वीडियो भी भेजा है। भाजपा ने मांग की है कि 3 दिसंबर को इन दो बूथों पर काउंटिंग रोककर रीपोलिंग कराई जाए।

 

 

मध्यप्रदेश भाजपा के निर्वाचन आयोग, समन्वय विभाग के प्रदेश संयोजक एसएस उप्पल और न्यायिक एवं निर्वाचन विभाग के प्रदेश प्रभारी मनोज द्विवेदी ने बुधवार को पत्र लिखकर यह शिकायत की।

पत्र में लिखा है, ‘अटेर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी और सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया ने इस मामले में मतदान वाले दिन 17 नवंबर को ही शिकायत की थी। उन्होंने आपको पत्र लिखकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। कार्रवाई नहीं होने पर अब दोबारा शिकायत की गई है।’ अटेर विधानसभा सीट पर अरविंद भदौरिया के सामने कांग्रेस से हेमंत कटारे चुनाव मैदान में हैं।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.