खाना बनाते समय फटा सिलेंडर: पिता सहित तीन बेटियां आग की चपेट में आने से झुलसी

 

 

उत्तराखंड के देहरादून में सुबह रसोई घर में खाना बनाने के दौरान सिलिंडर में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान पिता और उनकी तीन बेटियां झुलस गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

जाहिद खान जमनपुर में परिवार के साथ किराए के मकान में रहते हैं। आज सुबह जाहिद, उनकी पत्नी अमाना बेगम और बड़ी बेटी रेहाना के साथ फैक्टरी में काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे। उनकी छोटी बेटी मुस्कान और सुवालिया नाश्ता बनाने की शुरुआत कर रही थीं।

 

 

बेटियों ने जैसे ही चूल्हे को जलाने के लिए लाइटर का बटन दबाया, अचानक चूल्हे से भयंकर आग की लपटें उठीं और दोनों झुलस गई। बेटियों को बचाने के प्रयास में जाहिद भी बुरी तरह से झुलस गए।

अमाना और जाहिद का बेटा सोहेल घर से बाहर निकल गए। इस दौरान बड़ी बेटी रेहाना पिता और दोनों छोटी बहनों को बाथरूम में ले गई और उन पर पानी डाला। उसके बाद बचाव के लिए बाथरूम को अंदर से बंद कर लिया। घर से आग की लपटें उठती देख आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई।

 

 

सूचना पर दमकल कर्मी और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टीम ने परिवार के चार सदस्यों को  बाहर निकाला। चारों को उपचार के लिए देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया। जब तक आग पर काबू पाते तब तक  घर में रखा सामान जलकर राख हो गया।

थाना प्रभारी मोहन सिंह ने बताया की जाहिद खान गंभीर रूप से झुलस गए थे। उनकी हालत खतरे से बाहर है। तीनों बेटियां मामूली रूप से झुलसी हैं। आग लगने के पीछे सिलिंडर में लीकेज को कारण बताया जा रहा है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.