रास्ते में दो युवकों के एक खच्चर को जबरन सिगरेट पिलाने वाला गिरफ्तार

 

 

केदारनाथ के रास्ते में दो युवकों के एक खच्चर को जबरन सिगरेट पिलाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर एक्शन लेते हुए सोनप्रयाग पुलिस ने खच्चर मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना छोटी लिंचोली के पास थारू कैंप में हुई थी। खच्चर मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

वायरल वीडियो में दो युवक खच्चर को सिगरेट पीने के लिए मजबूर करते नजर आ रहे थे। वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर रवीना टंडन जैसी सेलेब्रिटीज ने भी इसे क्रूरता बताया था।

यूजर्स बोले- इससे खच्चर के सेंसेस सुन्न हो जाते हैं
पशुप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए यह अनुमान लगाया था कि ऐसा करके ये लोग खच्चर की इंद्रियों को सुन्न कर देते हैं, ताकि उसे अधिक मेहनत करने के लिए मजबूर किया जा सके। गौरतलब है कि घोड़ों और खच्चरों का उपयोग तीर्थयात्रियों और उनके सामान को हिमालय मंदिर तक ट्रैक पर ले जाने के लिए किया जाता है।

पुलिस बोली- सिगरेट में गांजा था इसकी जांच होगी
सोनप्रयाग पुलिस के सुरेश चंद्र बलूनी ने कहा कि रुद्रप्रयाग में पुलिस ने वीडियो की जांच की और पाया कि यह घटना हाल ही में केदारनाथ के 16 किलोमीटर के पैदल मार्ग पर छोटी लिंचोली के पास थारू कैंप में हुई थी। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में खच्चर मालिक राकेश सिंह रावत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

राकेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल ये जांच की जा रही है कि सिगरेट में गांजा भरा हुआ था या नहीं। केदारनाथ की यात्रा 25 अप्रैल को शुरू हुई और पुलिस ने दो महीनों में घोड़ों पर क्रूरता के 14 मामले दर्ज किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.