हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आया अधिकारी, सिर धड़ से हुआ अलग

 

उत्तराखंड के केदारनाथ से एक दुखद घटना सामने आई है. खबर है कि केदारनाथ में रविवार के दिन हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आने से एक सरकारी अधिकारी की मौत हो गई. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक ने इस दुखद हादसे की जानकारी दी है. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक के अनुसार हादसा दोपहर के समय केदारनाथ में जीएमवीएन हेलीपैड (GMVN Helipad) पर हुआ. इस दौरान सरकारी अधिकारी अमित सैनी हेलीकॉप्टर में बैठने की तैयारी कर रहे थे. हेलीकॉप्टर में बैठते हुए अमित सैनी टेल रोटर की चपेट में आ गए. पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हादसे में सैनी की गर्दन में गंभीर चोटें आईं, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

केदारनाथ में रविवार को हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आने से एक सरकारी अधिकारी की मृत्यु हो गई। रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि हादसा दोपहर के समय केदारनाथ में जीएमवीएन हेलीपैड पर तब हुआ जब हेलीकॉप्टर में बैठने के लिए आ रहे अमित सैनी टेल रोटर की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि हादसे में सैनी की गर्दन में गंभीर चोटें आईं जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

सैनी (35) राज्य सरकार के उड्डयन विभाग से संबंधित एजेंसी उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) में वित्त नियंत्रक के पद पर कार्यरत थे और केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हेलीकॉप्टर सेवाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंची टीम में शामिल थे। रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि अपराह्न सवा दो बजे के आसपास यह हादसा क्रिस्टल एविएशन के हेलीकॉप्टर से हुआ और उस समय टीम केदारनाथ में निरीक्षण करने के बाद वापस लौटने वाली थी। केदारनाथ के कपाट 25 अप्रैल को खुलने हैं। केदारनाथ में हिमपात और रुक-रुककर बारिश हो रही है जिसके बीच अधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में लगे हैं।


 

Leave A Reply

Your email address will not be published.