गुजरात पेपर लीक 15 गिरफ्तार कोरोना के बाद थी सबसे बड़ी परीक्षा

वडोदरा पुलिस को देर रात एक युवक के पास से जूनियर क्लर्क पेपर की कॉपी मिली थी. इसी के बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए आज होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया है

जरात में एक बार फिर से पेपर लीक होने की खबर सामने आई है. इसी को देखते हुए 29 जनवरी यानी आज आयोजित होने वाली जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया है. इस मामले में गुजरात एटीएस की जांच जारी है. अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है

गुजरात एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से पांच गुजरात के ही रहने वाले हैं. हैदराबाद, उड़ीसा, मद्रास में एटीएस की जांच जारी है. जल्द ही मामले में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है.

युवक को किया गिरफ्तार

बता दें कि, वडोदरा पुलिस को देर रात मामले में एक युवक के पास से पेपर की कॉपी मिली थी. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आज सुबह 11 बजे से परीक्षा होनी थी. सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दे दी गई है. अभी यह साफ नहीं हुआ है कि दोबारा परीक्षा कब कराई जाएंगी. पेपर रद्द होने की वजह से कुल नौ लाख 53 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की मेहनत पर पानी फिर गया है.

कोरोना के दो साल बाद और गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. पंचायत सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आज को Class III Junior Clerk के कुल 1 हजार 185 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी. इसके लिए प्रदेश भर में 9 लाख 53 हजार से अधिक परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी. यह परीक्षा 2 हजार 995 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी.

समय पर होनी थी परीक्षा

लंबे समय के बाद बड़े पैमाने पर प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन की तैयारी की गई थी. यह परीक्षा सुबह 11 से 12 बजे के बीच होनी थी. इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह साढ़े नौ बजे परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने का निर्देश दिया गया था. प्रदेश भर से 9 लाख 53 हजार 723 परीक्षार्थी अपनी किस्मत का फैसला करने वाले थे. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब साढ़े सात हजार पुलिसकर्मियों को परीक्षा में उपस्थित रहने की व्यवस्था की गई थी. 

Leave A Reply

Your email address will not be published.