बोले- फिल्म की स्क्रीनिंग के वक्त चिंता थी कि वे किसी सेंसिटिव सीन पर भड़क ना जाएं

 

 

डायरेक्टर इम्तियाज अली ने खुलासा किया है कि फिल्म अमर सिंह चमकीला की स्क्रीनिंग के वक्त अमर सिंह चमकीला की पहली पत्नी मौजूद थीं। इम्तियाज को डर था कि कहीं किसी सेंसिटिव सीन्स पर चमकीला की पहली पत्नी बिगड़ ना जाएं। इस वजह से वे स्क्रीनिंग के वक्त उनके साथ बैठने से भी डर रहे थे।

 

 

हालांकि, उनका यह डर सच नहीं हुआ। स्क्रीनिंग के बाद चमकीला की पत्नी ने बहुत खुशी जाहिर की। उन्होंने डायरेक्टर को गले भी लगा लिया था। वे फिल्म में दिखाए गए किसी भी सीन्स से आहत नहीं हुई थीं। इतना ही नहीं चमकीला के परिवार के बाकी सदस्यों को भी फिल्म की कहानी बहुत पसंद आई थी।

 

 

 

जूम के साथ हालिया इंटरव्यू में इम्तियाज ने बताया कि फिल्म अमर सिंह चमकीला को लेकर चमकीला की फैमिली का क्या रिस्पॉन्स था। उन्होंने कहा- स्क्रीनिंग के वक्त चमकीला का पूरा परिवार मौजूद था। उनकी पहली पत्नी गुरमेल कौर भी थीं। साथ ही चमकीला और अमरजोत के बेट जयमन भी मौजूद थे। इन लोगों के अलावा चमकीला की बेटियां भी मौजूद थीं।

 

 

जब हम फिल्म देख रहे थे तो उनकी पहली पत्नी मेरे बगल में बैठी थीं। मैं सोच रहा था कि फिल्म में कुछ सेंसिटिव सीन्स हैं। क्या मुझे पीछे हट जाना चाहिए कि उससे पहले वे इन सीन्स पर आपत्ति जताएं और मुझ पर भड़क जाएं।

 

 

लेकिन जब स्क्रीनिंग खत्म हुई तो उन्होंने मुझे गले लगा लिया। जिस तरह से फिल्म में चमकीला का किरदार दिखाया गया था, वो इसी चीज से बहुत खुश थीं।

 

 

इम्तियाज ने इस फिल्म के लिए चमकीला के परिवार को भी श्रेय दिया है क्योंकि उन लोगों ने किसी भी चीज में हस्तक्षेप नहीं किया था। उन्होंने कहा- मैंने चमकीला के कैरेक्टर को साफ-सुथरा करके नहीं दिखाया क्योंकि फिल्म का मकसद ही यही था। उन्होंने बहुत सी चीजें ऐसी की थीं, जिसे जज किया जा सकता था। लेकिन मैंने उसे फिल्म में वैसे ही रहने दिया। यह सब कुछ चमकीला के परिवार के सपोर्ट से ही मुमकिन हो पाया था। परिवार जानता था कि यह सब चीजें वास्तव में घटी थीं इसलिए उन्होंने मुझे किसी तरह से नहीं रोका।

 

 

मशहूर फोक सिंगर अमर सिंह चमकीला अपने अलग तरह के गानों से पॉपुलर हुए थे। गानों की लिरिक्स के चलते वो कई बार विवादों में भी रहे थे। उनके लिखे गए गाने कई मशहूर सिंगर्स भी गा चुके हैं।

 

8 मार्च 1988 को अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके साथ उनके बैंड के दो अन्य साथी भी मारे गए थे। आज तक उनकी हत्या की असल वजह सामने नहीं आ सकी है।

 

 

फिल्म अमर सिंह चमकीला 12 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इस फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया है। फिल्म के राइटर और प्रोड्यूसर भी इम्तियाज अली ही हैं। फिल्म में दिलजीत, अमर सिंह चमकीला और परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी अमरजोत के रोल में हैं।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.