प्रेम प्रसंग में किराना कारोबारी की गला कसकर हत्या: फंदे पर लटकाया शव; घर पहुंचते ही मची चीख-पुकार

 

प्रतापगढ़ के पर्वतपुर पूरे नगिया में सोमवार की रात प्रेम प्रसंग को लेकर किराना कारोबारी की गला कसकर हत्या कर दी गई। मारने के बाद उसे फंदे से लटका दिया गया। मामले में सात नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव है।

जेठवारा थाना क्षेत्र के गोपालापुर निवासी दिलीप कुमार जायसवाल उर्फ मिंटू (28) की रामगंज बाजार में किराने की दुकान है। सोमवार देर शाम वह दुकान बंद कर घर के लिए निकला लेकिन घर नहीं पहुंचा।

 

 

 

दिलीप के भाई प्रदीप के अनुसार रात करीब दस बजे पर्वतपुर पूरे नगिया की रहने वाली युवती ने दिलीप को फोेन कर घर पर मिलने के लिए बुलाया था। जहां पहले से मौजूद लोगों ने उसकी हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। घटना की जानकारी खुद युवती के भाई आसिफ ने फोन कर उसे जानकारी दी। बोला कि जल्दी आकर अपने भाई को ले जाओ। नहीं तो उसे मार डालेंगे। जब परिजन वहां पहुंचे तो उसका शव पंखे के सहारे फंदे से लटका हुआ था।

मामला दो वर्गों से जुड़ा होने के कारण बाघराय, महेशगंज व जेठवारा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। रात में ही सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता भी जांच करने पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की छानबीन कर साक्ष्य संकलित किए। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल व एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्रा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

 

 

 

प्रदीप की तहरीर पर पुलिस ने आसिफ, शौकत अली, मोइन, नाजिया बानो, मोहम्मद सईद, सईद की पत्नी, शौकत की पत्नी व दो व्यक्ति अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस युवती समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि तकनीकि व फॉरेंसिक जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
दिलीप जायसवाल के शव का चिकित्सकों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। खाने में जहरीला पदार्थ मिला होने की आशंका को देखते हुए विसरा प्रिजर्व कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार गला कसने से दिलीप की मौत हुई थी। मृतक दिलीप व युवती के परिवार वालों को उनके बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी थी। इसे लेकर कई बार आसपास के लोगों ने नाराजगी भी जताई थी लेकिन उनके बीच बातचीत होती रही। परिजनों ने युवती पर भी बंदिश लगाई लेकिन दोनों मानने को तैयार नहीं थे।

 

 

ग्रामीणों के अनुसार दोनों परिवारों के बीच तनाव बढ़ गया था। अनहोनी कि आशंका थी। कुछ स्पष्ट बोलने से अभी पुलिस भी इन्कार कर रही है।
मृतक दिलीप तीन भाइयों में सबसे छोटा था। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचते ही चीख पुकार मच गई। परिजन शव से लिपटकर बिलखने लगे। मामला दो समुदायों के बीच का है। हत्या से इलाके के लोगों में आक्रोश है। पुलिस हंगामे को लेकर सतर्क है।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.