कानपुर के अर्मापुर बाजार में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से सात दुकानें जलकर हुई राख

कानपुर।  अर्मापुर बाजार परिसर में स्थित बुक स्टाल में शुक्रवार सुबह आग लग गई देखते ही देखते आग ने अपने अगल-बगल के छह अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। आग की लपटें और धुआं उठता देख कर इलाकाई लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी तो अर्मापुर फायर स्टेशन और रक्षा प्रतिष्ठानों से पहुंची पांच गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पा लिया गया।

अर्मापुर बाजार में रावतपुर गांव निवासी कन्हैया मिश्रा की बुक स्टॉल की दुकान है। शुक्रवार करीब 8 बजे  अचानक दुकान में आग लग गई जिसमें बगल की प्लास्टिक, जनरल स्टोर समेत छह अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। लपटें और धुआं उठता देख कर इलाकाई लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इस पर अर्मापुर परिसर स्थित फायर स्टेशन से रक्षा प्रतिष्ठान की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची।

दुकान में दोनों तरफ से तोड़कर पानी डालना शुरू किया गया करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। दुकानदारों का कहना है कि आग लगने की घटना संदिग्ध है क्योंकि बाजार खुलने पर शाम 6 बजे बिजली की सप्लाई की जाती है और रात 10 बजे बंद कर दी जाती है। ऐसे में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की गुंजाइश ही नहीं रहती है तो आखिर हादसा कैसे हो गया। अर्मापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.