शार्ट सर्किट से सब्जी मंडी में लगी आग लाखो रूपये का हुआ नुकसान

 

पंजाब में मोहाली के जीकरपुर स्थित एक सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई। आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी पाकर फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी से एक क्रॉकरी शॉप में लाखों रुपए का नुकसान हो गया। बता दें यह सब्जी मंडी प्रीत कॉलोनी में स्थित है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक यह आग शार्ट सर्किट के चलते लगी। मंडी के साथ जिन लोगों के घर बने हुए हैं उनमें इस आगजनी से भय का माहौल पैदा हो गया। मौके पर पहुंचे फायरकर्मी ने बताया कि मंडी में आग बर्तन की दुकान में ही लगी थी और यहां फायर विभाग की 4 गाड़ियां पहुंची थी। हालांकि 2 गाड़ियों से ही आग नियंत्रण में आ गई।

 

लाखों रूपए का हुआ नुकसान
यह आग आज सुबह लगभग 9.30 बजे लगी। आग की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दे दी गई थी जिसके 15 मिनट में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आई। मंडी में सब्जी और फलों की फड़ियों के अलावा अस्थाई रूप सें टीन की शैड के नीचे क्रॉकरी और राशन की दुकानें भी बनी हुई हैं। एक क्रॉकरी शॉप में यह आग लगी थी जहां काफी सामान नष्ट हो गया। उस क्रॉकरी शॉप के संचालक राजकुमार ने बताया कि आग में उनका काफी सामान जल गया। आगजनी में उनका लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि जीरकपुर के प्रीत कॉलोनी में यह मंडी कई सालों से अवैध रूप से बनी हुई है। 3 से 4 साल पहले भी इस मंडी में रात के समय भयानक आग लगी थी। उस घटना के बाद भी प्रशासन ने सबक नहीं लिया और मंडी को पक्का कर दिया गया था। बताया गया कि रिहायशी इलाके में अतिक्रमण कर मंडी बनाई गई है। व्यक्ति ने कहा कि बीते 28 फरवरी को अवैध मंडी के खिलाफ स्थानीय प्रशासन को शिकायत दी गई थी मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
Leave A Reply

Your email address will not be published.